Team Member

<<-Back
You see in-> District : Bilaspur   
   Next Page ->>   

शिक्षाकर्मियों का वेतन जारी न करना 6 ब्लॉक के बीईओ को पड़ा भारी
बलरामपुर -रामानुजगंज :- जिले के ६ ब्लाक के विकासखंड शिक्षा अधिकारियों को शिक्षाकर्मियों का वेतन भुगतान न करना महंगा पड़ गया है , दरअसल मुख्यमंत्री के फ़रवरी में विधानसभा में घोषणा के बाद शासन पर हर महीने की 5 तारीख तक शिक्षाकर्मियों को वेतन भुगतान की जिम्मेदारी है और इसको लेकर पिछले कई महीनो से सरकार की किरकिरी भी हो रही थी जिसके बाद सरकार ने शिक्षाकर्मियों के वेतन भुगतान के लिए सालभर की राशि एक साथ जारी कर दी ताकि उन्हें हर माह समय पर वेतन दिया जा सके, लेकिन इसके बाद भी कई जिलों में विकास खंड शिक्षा अधिकारियों की लापरवाही के चलते शिक्षाकर्मियों को समय पर वेतन नहीं मिल पा रहा है । कुछ ऐसा ही मामला बलरामपुर जिले से निकलकर आया है जहाँ राजपुर, बलरामपुर, रामचंद्रपुर , वाड्रफनगर , कुसुमी और शंकरगढ़ के विकासखंड शिक्षाधिकारियों की लापरवाही के चलते शिक्षाकर्मियों को समय पर वेतन भुगतान नहीं हो पाया!
VIVEK DUBEY , Mob : 9691345789 , Bilaspur , 08/09/16 6:06:37.


अप्रशिक्षित शिक्षाकर्मियों को थमाया जा रहा नोटिस
रायगढ़ - सेवा में आने के बाद प्रशिक्षण प्राप्त न कर पाने वाले वाले शिक्षाकर्मियों पर शासन की ओर से कड़ी कार्यवाही के संकेत मिलने शुरू हो गए है । दरअसल मार्च 2014 से पहले तक शिक्षाकर्मी भर्ती में प्रशिक्षण को लेकर छूट दी गई थी और अप्रशिक्षित अभ्यर्थियों को भी सेवा में चुन लिया गया था किंतु साथ ही साथ उनसे 3 वर्ष के भीतर डी. एड/ बी.एड की अनिवार्य अहर्ता हासिल कर लेने का शपथ पत्र भी लिया गया था । अब ऐसे कर्मचारी जो 3 वर्ष के बाद भी बी. एड/डी. एड की डिग्री हासिल नहीं कर पाए है उन्हें उनकी सेवा शर्तों की याद दिलाते हुए नोटिस देने का सिलसिला शुरू हो गया है । इसी कड़ी में तमनार ब्लॉक के शिक्षाकर्मियों को जनपद पंचायत के सीईओ की ओर से एक सप्ताह के भीतर अपने निर्धारित योग्यता प्रमाण पत्र प्रस्तुत करने का नोटिस थमा दिया गया है तथा न प्रस्तुत कर सकने वाले शिक्षाकर्मियों को सेवा समाप्ति की चेतावनी भी दे दी गई है , इधर नोटिस मिलते ही शिक्षाकर्मियों की चिंता बढ़ जाना लाजिमी हो गया है ।
VIVEK DUBEY , Mob : 9691345789 , Bilaspur , Fri, Sep 2, 2016.


जिला पंचायत बिलासपुर में वर्षों से जमे अधिकारियों का तबादला
बिलासपुर - जिला पंचायत में बरसों से मलाईदार पोस्ट में बैठे अधिकारीयों का तबादला हो गया है । इसमें एडिशनल सीईओ वर्मा का तबादला कबीरधाम , रीमन सिंह का नवागढ़ और अर्चना मिश्रा का तबादला बालोद जिला पंचायत किया गया है । इसके स्थान पर कोंडागाँव से कुर्रे , डी पी लहरे और जांजगीर चाम्पा से एम एल महादेवन आ रहे है ।
VIVEK DUBEY , Mob : 9691345789 , Bilaspur , Wed, Jul 27, 2016.


रायगढ़ - 76 शिक्षाकर्मियों की नियुक्ति का प्रस्ताव पास
👉👉 रायगढ़ - आखिरकार 76 शिक्षाकर्मियों की नियुक्ति का प्रस्ताव जिला पंचायत से पास हो ही गया । अब 3 साल की लंबी कानूनी लड़ाई के बाद शिक्षाकर्मियों की नियुक्ति होने जा रही है । हाईकोर्ट के आदेश पर अब जिला पंचायत शिक्षाकर्मियों को नियुक्तियां देने जा रही है , दरअसल 2013-14 में 76 अभ्यर्थियों का शिक्षाकर्मी के पद पर चयन हुआ था जिसे बाद में वित्त विभाग की अनुमति न होने की बात कहकर भर्ती प्रक्रिया रोक दी गई थी जिसके विरुद्ध चयनित अभ्यर्थी न्याय मांगने हाईकोर्ट चले गए थे । मामले में हाईकोर्ट ने शिक्षाकर्मियों के पक्ष में आदेश जारी किया लेकिन आदेश के बाद भी जिला पंचायत ने शिक्षाकर्मियों को पदस्थापना नहीं दी तो इसमें न्यायालय की अवमानना का मामला दायर किया गया जिसके बाद अब जाकर जिला पंचायत से नियुक्ति का प्रस्ताव पास हुआ है और अब कुछ ही दिनों में शिक्षाकर्मियों को पदस्थापना मिल जाने की उम्मीद है ।
VIVEK DUBEY , Mob : 9691345789 , Bilaspur , Tue, Jul 19, 2016.


वादे के बाद भी नहीं रखा गया शिक्षाकर्मियों के बीएड/डीएड में सीट आरक्षित
हम वादों का झुनझुना लेकर बजाते ही रहे और शासन अपने कदम बढ़ाता चला गया । आज प्रीबीएड और प्रीडीएड के लिए भी सरकार ने विज्ञापन जारी कर दिया और उसमे शिक्षाकर्मियों के लिए कोई सीट आरक्षित नहीं रखा गया है जबकि ये उन 12 मुद्दों पे शामिल था जिसे सरकार ने पत्र लिखकर मंजूर होना और इस दिशा में करवाई होना बताया था । झुनझुना थामे रखो अभी और झटके मिलना तय है ।
VIVEK DUBEY , Mob : 9691345789 , Bilaspur , Sat, Apr 9, 2016.