Team Member

<<-Back
You see in-> District : Gariaband   
   Next Page ->>   

छत्तीसगढ़ पंचयात नगरीय निकाय शिक्षक संघ ने किया श्री मांझी जी का आभार
छत्तीसगढ़ पंचयात नगरीय निकाय शिक्षक संघ ने किया श्री मांझी जी का आभार छत्तीसगढ़ पंचायत नगरीय निकाय शिक्षक संघ श्री दयाराम मांझी के नेतृव में आदिम जाति कल्याण विभाग शिक्षक पंचायत संवर्ग को विगत 4 महीनो से अप्राप्त वेतन व दीपावली के पूर्व सभी शिक्षक संवर्ग के वेतन भुगतान हेतु दिनाँक 24/10/2016 से अनिश्चित कालीन हड़ताल किया गया था।उक्त धरना स्थल में पहुच कर संसदीय सचिव श्री गोवेर्धन सिंह मांझी समस्याओं से अवगत हो कर उच्च अधिकारियों से संज्ञान लेते हुए पूरे गरियाबन्द जिले के लिए आबंटन हेतु प्रयाश किया जिसके चलते आदिम जाति कल्याण विभाग के शिक्षक पंचायत संवर्ग को तीन माह के वेतन का आबंटन जारी हो गया है।इस मौके पर संघ के उपाध्यक्ष श्री कुमेन्द्र कश्यप संघ की तरफ से श्री गोवर्धन सिंह मांझी संसदीय सचिव को आभार ज्ञाप्त किया।साथ ही शिक्षाकर्मी की इस समस्याओं को लगातार शासन प्रशासन तक पहुचने के लिए मीडिया का भी आभार जताया।दीपावली त्यौहार के पूर्व वेतन जमा करने हेतु सम्बन्धित समस्त उच्च अधिकारियों को भी द्यन्यवाद ज्ञापित की।प्रमुख रूप से संघ के पदादिकारी जगन्नाथ सोनवानी,विवेक कश्यप,शेषनारायण तिवारी,जागेश्वर सोनवानी,गजेंद्र कध्याप,गोविन्द यादव,दर्योधन मांझी,संजय कश्यप,रंजीत सिन्हा,
KUMENDRA KASHYAP , Mob : 9302054179 , Gariaband , Sun, Oct 30, 2016.


छतीसगढ़ पंचायत /नगरीय निकाय शिक्षक संघ किया आगाज 'क्रमोन्नत है मिशन' लेकर रहेंगे संविलियन'
संविलियन/शासकीयकरण, क्रमोन्नति/समयमान वेतनमान प्रवर श्रेणी भूतलक्षी प्रभाव से लेने के लिए आरपार की लड़ाई हेतु रणनीति तय क्रमोन्नति है मिशन, ले कर रहेंगे संविलियन । संविलियन,शासकीयकरण के साथ प्रदेश के पंचायत शिक्षको की ज्वलंत समस्या क्रमोन्नत वेतनमान,समयमान वेतन, प्रवर श्रेणी भूतलक्षी प्रभाव से प्रदान किये जाने हेतु छ. ग.पं./न्.नि. शिक्षक संघ की प्रांतीय बैठक प्रांताध्यक्ष संजय शर्मा के नेतृत्व में समस्त प्रांतीय कार्यकारिणी व् 27 जिलाध्यक्ष के उपस्थिति में हुयी अहम् निर्णय। संविलयन,शासकीयकरण के साथ साथ सभी वर्गों के पंचायत शिक्षको के लिए 7 वर्ष पूरा होते ही प्रथम व् 14 वर्ष में द्वितीय क्रमोन्नत वेतमान/समयमान वेतनमान प्रवर श्रेणी भूतलक्षी प्रभाव से दिलाये जाने हेतु निर्धारित समयसीमा में कार्य योजना बनाई गई जिसके अंतर्गत समस्त वर्गों के पंचायात शिक्षक निर्धारित प्रपत्र में 4 प्रति में आवेदन करेंगे ।। इस बाबत 1.दिनांक 16 अक्टूबर को समस्त जिलो में जिला ब्लाक कार्यकारिणी व् संकुल अध्यक्षो/पदाधिकारियो की समेकित बैठक आयोजित कर तय रणनीति की रुपरेखा का विस्तार किया जाएगा। 2. दिनांक 22 अक्टूबर को समस्त ब्लॉक में बैठक आयोजित कर जिला द्वारा निर्देशित रणनीति को संकुल कार्यकारिणी से क्रियान्वयन के लिए कार्ययोजना निर्धारित करना व् प्रपत्र वितरण। 3. दिनांक 8 नवंबर तक प्रपत्र भरवाकर उसका एकत्रीकरण। 4. दिनांक 16 नवंबर को एकत्रित प्रपत्र की एक प्रति लेकर समस्त विकास खंडो में ज्ञापन / धरना प्रदशन/ रैली करना। 5.दिनांक 23 नवंबर को एकत्रित प्रपत्र की एक प्रति लेकर जिलास्तरीय ज्ञापन /धरना प्रदर्शन / रैली आयोजित करना। 6. दिसंबर माह के शीतकालीन सत्र में पूरे प्रदेश के शिक्षाकर्मियों के साथ प्रपत्र की एक प्रति लेकर राजधानी रायपुर में ज्ञापन/धरना प्रदर्शन / रैली करना। क्रमोन्नत वेतन के इस आर पार की लड़ाई निर्धारित समय सीमा में पूर्ण करने हेतु समस्त शिक्षक पंचायत संवर्ग को प्रपत्र भरना सुनिश्चित किया गया है।
KUMENDRA KASHYAP , Mob : 9302054179 , Gariaband , Thu, Oct 13, 2016.


*शिक्षाकर्मियों को नही मिला 3 माह से वेतन* *दशहरा में मायूश शिक्षाकर्मी दीपावली के 15 दिन पूर्व वेतन नही मिलने से करेंगे उग्र आंदोलन*
छ. ग.पंचायत/नगरीय निकाय शिक्षक संघ मैनपुर धुरवागुड़ी में एक जुट होकर आदिम जाति कल्याण विभाग में पदस्थ शिक्षक पंचायत संवर्ग को विगत तीन माह से अप्राप्त वेतन के शीघ्र भुगतान सहित दीपावली के पूर्व लंबित एरियर्स व अक्टूबर माह के वेतन हेतु जिला पंचायत सीईओ ,जनपत पंचायत सीईओ व विकाश खण्ड शिक्षाधिकारी मैनपुर को सहायक विकाश खण्ड अधिकारी श्री कोइरी सर को ज्ञापन सौपा गया है।संघ के प्रतिनिधि मंडल के उपाध्यक्ष श्री कुमेन्द्र कश्यप ने बताया कि आदिम जाति कल्याण विभाग के शिक्षक पंचायत संवर्ग को तीन महीनो से वेतन न मिलने से शिक्षाकर्मी के घरों में त्योहारों में भी मायुषी बनी रहती है ।तथा परिवार जनों का समय पर इलाज भी मुमकिन नही हो पाती वही कई बीमार शिक्षक लम्बे समय से आर्थिक तंगी के कारण अपना खुद का इलाज भी नही करा पा रहे है।दीपावली त्यौहार के नजदीकी होने से सेट साहूकार भी उधारी वसूलने की तैयारी कर रहे है व राशन सामग्री उधार देने से मना कर रहे है।जिससे की शिक्षको को काफी मानसिक रूप से भी प्रताड़ित होना पड़ रहा है।पूर्व में भी संघ द्वारा लगातार सम्बन्धित अधिकारियो को ज्ञापन सौप कर समस्या से अवगत करवाया गया है पर आज पर्यन्त तक कोई सुध नही ली गयी और उसका खामियाजा देश के भविष्य के निर्माता शिक्षक को भुगतना पड़ रहा है।संघ के अध्यक्ष श्री दयाराम मांझी के नेतृत्व में आर्थिक रूप से परेशान शिक्षक संवर्ग सैकड़ो की संख्या में उपस्थित होकर सहायक विकाश खण्ड अधिकारी के समक्ष ऐलान किये है कि दीपावली के पूर्व हमारे मांग को पूरा नही करने पर संघ द्वारा उग्र आदोंलन किया जावेगा जिसका पूरा जिम्मेदारी शासन प्रसाशन की होगी।वेतन के अभाव के चलते दो महीने पहले ब्लॉक के एक शिक्षक पंचायत का सही समय में इलाज न होने के कारण अपनी जान गवानी पड़ी थी।शिक्षा कर्मी आज फिर से आर्थिक तंगी के उस दौर में खड़े है जंहा त्योहारों में खुशियां मनाने की होती है पर सबके चेहरे में मायूसी छायी हुयी है।
KUMENDRA KASHYAP , Mob : 9302054179 , Gariaband , Fri, Oct 7, 2016.


*संसदीय सचिव श्री मांझी को शिक्षक पंचायत संघ नियमित वेतन मांग के लिए सौपा ज्ञापन
*संसदीय सचिव श्री मांझी को शिक्षक पंचायत संघ नियमित वेतन मांग के लिए सौपा ज्ञापन* छत्तीसगढ़ पंचायत/नगरीय निकाय शिक्षक संघ मैनपुर के द्वारा उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धुरवागुड़ी में 25/09/2016 दिन रविवार को बैठक आयोजित कर शिक्षक पंचायत संवर्गो के विभिन्न समस्याओं पर वृहद् चर्चा किया गया व शिक्षक पंचायत कल्याण कोष निर्मिर्त कर प्रत्येक सदस्य से वार्षिक दो सौ रूपये जमा कर आवश्यकजन शिक्षक पंचायत को सहायता राशि के रूप में प्रदाय करने हेतु निर्णय ली गयी है।वही संघ में प्रमुखता से आदिम जाति विभाग के शिक्षक पंचायत को विगत तीन माह से वेतन अप्राप्त है जिससे शिक्षको काफी आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ रहा है।जिसके लिए संसदीय सचिव श्री गोवेर्धन सिंह मांझी जी को संघ के प्रतिनिधियो के द्वारा नियमित वेतन प्रदाय हेतु ज्ञापन सौपा गया है। तथा शासन के नियमानुसार दस वर्षों की सेवा अवधि पूर्ण करने वाले शिक्षक संवर्गो को क्रमोन्नति का लाभ दिया जाना है।लेकिन आज पर्यन्त तक क्रमोन्नति के लाभार्थी शिक्षक पंचायत संवर्गो को क्रमोन्नति का लाभ नही मिल पा रहा है । शिक्षक पंचायत सवर्ग को क्रमोन्नति का मांग सहित समयमान वेतन का अंतर राशि,परिवीक्षा अवधि का अंतर राशि ,पुनरक्षित वेतन का अंतर राशि के मांग के लिए उच्च अधिकारियों को ज्ञापन सौपने के लिए निर्णय लिया गया है।बैठक में प्रमुख रूप से ब्लॉक अध्यक्ष दयाराम मांझी,उपाध्यक्ष कुमेन्द्र कश्यप ,भोजलाल सागर,विवेक कश्यप,प्रियेन्द्र ठाकुर, गोविन्द यादव,भगवानो पांडे, भीखम कश्यप,रूपेश मांझी,भूषण चक्रधारी,सहित सैकड़ों शिक्षक उपस्थित रहे।
KUMENDRA KASHYAP , Mob : 9302054179 , Gariaband , Sun, Sep 25, 2016.


मैनपुर शिक्षक पंचायत संवर्ग की बैठक
गरियाबंद जिला अन्तर्गरत मैनपुर ब्लॉक शिक्षक पंचायत संवर्ग का बैठक दिनांक 25/09/2016 को शासकीय उच्चतर माध्यमिक विद्यालय धुरवागुड़ी में रखा गया है।जिसमे शिक्षक पंचायत संवर्ग के विविध समस्याओं पर वैचारिक मंथन किया जाना है।जिसमे प्रमुखता से आदिम जाति विभाग के शिक्षक पंचायत के वेतन ,क्रमोन्नति वेतन के मांग,समयमान वेतन अंतर राशि,परिवीक्षा अवधि वेतन का अंतर राशि सहित स्थानीय विभिन्न विषयों पर चर्चा कर सम्बन्धित अधिकारियो को ज्ञापन सौपा जावेगा।
KUMENDRA KASHYAP , Mob : 9302054179 , Gariaband , Sun, Sep 25, 2016.